NABARD Office Attendant Group C Recruitment 2024 दसवीं पास के लिए निकली नेशनल बैंक ऑफिस अटेंडेंट की 108 पदों पर भर्ती 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
NABARD Office Attendant Group C Recruitment 2024

NABARD Office Attendant Group C Recruitment 2024 बैंक में जॉब के लिए तैयारी कर रहे हैं स्टूडेंटों के लिए बहुत ही खास मौका सामने निकल कर आ रही है क्योंकि नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डिपार्मेंट की तरफ से दसवीं पास स्टूडेंटों के लिए अटेंडेंस ग्रुप सी के लिए 108 पदों पर बंपर भर्ती जारी कर दी गई है जिसकी आवेदन प्रक्रिया 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली है। 

NABARD Office Attendant Group C Recruitment 2024 के लिए जो भी इच्छुक स्टूडेंट आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन की प्रक्रिया 2 अक्टूबर से कर पाएंगे और यह आवेदन  21 अक्टूबर 2024 तक चलेगी।

NABARD Office Attendant Group C के लिए जितने भी स्टूडेंट आवेदन करना चाहते हैं वह इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पर है ताकि इस भर्ती के लिए आपको सभी जानकारी अच्छे से मिल पाए जिसकी पूरी लिस्ट नीचे दी गई है। 

बिजली विभाग में फिर से हुआ 4016 पदों पर नई नोटिफिकेशन जारी

NABARD Office Attendant Group C Recruitment 2024 Official Notification 

National Bank of agriculture and rural department अटेंडेंस ग्रुप के के लिए आवेदन की नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन 10वीं पास उम्मीदवार महिला एवं पुरुष दोनों ही कर सकते हैं एवं इस भर्ती के लिए कुल 108 पदों पर वैकेंसी जारी की गई है जिसकी आवेदन प्रक्रिया 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली है इसलिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार बैंक में जॉब करना चाहते हैं वह इस भर्ती के लिए आवेदन अवश्य करें क्योंकि दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए यह मौका किसी तोहार से काम नहीं होने वाली है ।

NABARD Office Attendant Group C Recruitment Apply Date 

NABARD की ऑफिशल वेबसाइट द्वारा इस भर्ती के लिए आवेदन की डेट 2 अक्टूबर 2024 को निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आवेदन 2 अक्टूबर से शुरू कर पाएंगे क्योंकि इस भर्ती के लिए आवेदनकरने की लिंक  2 अक्टूबर को चालू किया जाएगा वही इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है जो 21 अक्टूबर 2024 है इसलिए उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर से पहले पूरा कर ले ।

Civil Court Driver Vacancy 2024: आठवीं पास के लिए निकली ड्राइवर और क्लर्क के लिए जिला कोर्ट में वैकेंसी, आवेदन शुरु 

NABARD Office Attendant Group C Recruitment Applaction Fee 

NABARD के द्वारा जारी की गई इस भर्ती के लिए आवेदन की फीस आवेदक के केटेगरी के अनुसार रखी गई है जिसमें जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के लिए 450 रुपया आवेदन की शुल्क रखी गई है वहीं इस भर्ती के लिए एसी, एसटी, पीएच वर्ग में आने वाले आवेदन के लिए केवल ₹50 आवेदन की शुल्क रखी गई है 

आवेदन का शुल्क आवेदक को ऑनलाइन के माध्यम से पे करना होगा जिसके लिए आप डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग यूपीआई आईडी की मदद ले सकते हैं। 

NABARD Office Attendant Group C Recruitment Age Limit 

एनबीआरडी के तरफ से इस वैकेंसी के लिए आवेदक की उम्र सीमा न्यूनतम 18 वर्ष रखी गई है वहीं अधिकतम आयु सीमा की बात करें तो आवेदक की अधिकतम सीमा 30 वर्ष रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदक को आयु सीमा में अधिकतम छूट भी मिलेगी परंतु यह छूट निम्न वर्ग के जनजातियों को दी जाएगी।

इस भर्ती के लिए आवेदक के उम्र की गणना 1 अक्टूबर 2024 के आधार पर करी जाएगी।

12वीं पास के लिए रेलवे विभाग में निकली बम्फर भर्ती।

NABARD Office Attendant Group C Recruitment Qualification 

Office attendant भर्ती के लिए कुल 108 पद पर वैकेंसी जारी की गई है जिसके लिए एनबीआरडी की तरफ से आवेदक की योग्यता केवल दसवीं पास मांगी गई है यानी आवेदन के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं में उत्तीर्ण है तो वह इस आवेदन को भरने के लिए एप्लीकेबल है इसके लिए किसी प्रकार की बड़ी डिग्री की जरूरत नहीं है।

NABARD Office Attendant Salary 

ऑफिस अटेंडेंट सैलेरी के बारे में बात करें तो अगर कोई उम्मीदवार इस भर्ती के लिए सिलेक्ट हो जाते हैं तो उनको मंत्री के तौर पर प्रत्येक महिला 35000 रुपए सैलरी के रूप में दिए जाते हैं 

Airport Bharti 2024: 10वी पास के लिए airport में जॉब करने का सुनहरा मौका 3508 पदों पर निकली भर्ती।

NABARD Office Attendant Group C Recruitment Online Apply 

इस भर्ती के लिए है ऑनलाइन आवेदन हेतु अभी आवेदक को थोड़ा इंतजार करना होगा क्योंकि इस भर्ती के लिए अभी केवल शॉर्ट्स नोटिफिकेशन जारी की गई है जिसमें केवल सैलरी, एज लिमिट और पदों की बात की गई है इस भर्ती के लिए कंप्लीट डिटेल 2 अक्टूबर 2024 को रिलीज की जाएगी जिसमें आपको एडवाइजमेंट नंबर के साथ आवेदन करने की लिंक बताई जाएगी जहां से आप ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

न्यूक्लियर पावर कार्पोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में 279 पदों पर वैकेंसी जारी

Punjab High Court Peon Bharti 2024: पंजाब हरियाणा छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में निकाली Peon भर्ती, आवेदन शुरू।

SSC GD New Vacancy 2024: दसवीं पास युवा के लिए खुशखबरी एसएससी जीडी में 46617 पदों पर वैकेंसी हुई जारी।

Chowkidar Vacancy 2024: चौकीदार भर्ती के लिए निकली वेकेंसी 8वीं पास कर सकते हैं आवेदन

NABARD Office Attendant Group C Recruitment Online Apply Date 

इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली है।

NABARD Office Attendant Group C Recruitment Online Apply Last Date 

 ऑफिस अटेंडेंस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2024 तक चलेगी 

NABARD Office Attendant Salary 

इस भर्ती में सेलेक्ट हो जाने वाले उम्मीदवार को प्रत्येक महीना 35000 रुपए सैलरी दिए जाएंगे। 

NABARD Official website 

http://@nabard.org

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top