UP Digital Media Yojana 2024: अब वीडियो बनाने पर देगी सरकार 8 लाख रुपए प्रत्येक महीना। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
UP Digital Media Yojana 2024

UP Digital Media Yojana 2024: यूपी सरकार ने किया बना ऐलान वीडियो एवं सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने वाले कंटेंट क्रिएटर को सरकार देगी ₹800000 प्रत्येक महीना हाल ही में मिली न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक यूपी सरकार ने सोशल मीडिया पर वीडियो एवं पोस्ट और रील बनाने वाले कंटेंट क्रिएटर को प्रत्येक महीना ₹30000 से लेकर 8 लाख रुपए तक देगी।

अगर आपके भी पास एक सोशल मीडिया अकाउंट है जैसे कि यूट्यूब ,ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम तो आप भी घर बैठे प्रत्येक महीना UP Digital Media Yojana 2024 के तहत लाभ ले सकते हैं इसके लिए आपका सोशल मीडिया अकाउंट पर काम से कम 10000 फॉलोअर होना चाहिए

सरकारी योजना के प्रचार प्रसार हेतु सरकार कंटेंट क्रिएटर को इनाम में इतने रूपया देगी 

अगर आप भी एक सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर हैं और आप इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े ताकि इस योजना के बारे में पूरी जानकारी मिल सके

UP Digital Media Yojana 2024 Kya Hai 

यूपी में डिजिटल मीडिया यानी कि सोशल मीडिया पर काम करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह स्कीम चलाई जा रही है जिसके तहत सरकार युटुब फेसबुक इंस्टाग्राम और अन्य आधार प्लेटफार्म पर वीडियो रेल पोस्ट डालने वाले उम्मीदवार को प्रत्येक महीना सैलरी के रूप में₹30000 से ₹800000 तक देने वाली है परंतु इसमें किसी प्रकार की फेक जानकारी नहीं होनी चाहिए 

अगर कोई सोशल मीडिया क्रिएटर योजनाओं के बारे में एवं अन्य किसी भी प्रकार की फेक पॉलिसी के बारे में जानकारी देती है तो उसके तहत सरकार द्वारा कार्रवाई की जाएगी इसके लिए उन इन्फ्लुएंस को तीन साल से लेकर उम्र कैद तक की सजा हो सकती है।

यह रुपया सरकार द्वारा जारी की गई नई योजनाओं एवं अन्य कार्य के प्रचार प्रसार हेतु दी जाएगी 

इस योजना का लाभ लेने हेतु कंटेंट क्रिएटर को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

UP Digital Media Yojana 2024 Benifit 

इस योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम ,यूट्यूब एवं अन्य प्रकार के प्लेटफार्म में से प्रत्येक के लिस्ट एवं सब्सक्राइबर अनुसार चार भागों में विभाजित किया गया है जिसमें की ट्विटर ,फेसबुक ,इंस्टाग्राम ,यूट्यूब क्रिएटर अकाउंट होल्डर के लिए न्यूनतम एवम फॉलोवर्स के आधार पर प्रतिमा 2 लाख रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक की राशि दी जाएगी।

वही यूट्यूब पर वीडियो बनाने वाले पॉडकास्ट करने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम सब्सक्राइबर एवं views के आधार पर 4 लाख रुपए से लेकर 8 लाख रुपए तक प्रतिमा दी जाएगी।

अगर आप यूट्यूब का वीडियो बनाते हैं तो आप इस मौके कहां से जाने मत दे यह योजना अभी सरकार द्वारा यूपी में लागू किया है 

UP Digital Media Yojana 2024 कैसे होगी कमाई।

यूपी सरकार द्वारा हाल ही में शुरू की गई UP Digital Media Yojana 2024 के तहत युटुब फेसबुक इंस्टाग्राम एवं अन्य प्रकार के प्लेटफार्म पर वीडियो रियल एवं पोस्ट डालने के लिए सरकार द्वारा क्रिएटर को रुपए दिए जाएंगे

जैसे कि आप पहले से ही जानते हैं कि बहुत बड़ी-बड़ी कंपनियां युटुब ,फेसबुक ,इंस्टा ग्राम जैसे अकाउंट होल्डर से अपने प्रोडक्ट एवं अन्य सामग्री के बारे में प्रचार प्रसार करवाती है जिसके लिए उन्हें पैसे दिए जाते हैं ठीक उसी प्रकार यूपी राज्य सरकार द्वारा अपने राज्य में शुरू की गई कल्याणकारी योजना एवं अन्य उपलब्धियां के बारे में राज्य के लोगों को जानकारी देने हेतु इस योजना के तहत कंटेंट क्रिएटर को पैसे दिए जाएंगे।

जो क्रिएटर ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार करेगी उन क्रिएटर के उतने व्यूज एवं फॉलोअर्स बनेंगे और उसके आधार पर उन्हें उतने रुपए दिए जाएंगे।

इस योजना के तहत अगर कंटेंट क्रिएटर राज्य के लोगों को गलत जानकारी देते हैं और सरकार के उपलब्धियां के बारे में गलत बोलते हैं तो इसके लिए सरकार उन कंटेंट क्रिएटर को रुपया नहीं देगी और उसके साथ सरकार सख्त कार्रवाई भी कर सकतीहै। 

UP Digital Media Yojana 2024 उद्देश।

इस योजना का उद्देश्य सरकार द्वारा यही है कि कल्याणकारी योजना का अधिक से अधिक प्रचार  हो सके जिससे यूपी के नागरिक को इस बारे में पता चल सके और वह इस योजना का लाभ ले सके।

क्योंकि अभी भी बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो कि हर राज्य में योजना चल रही होती है परंतु उस योजना के बारे में उस राज्य के नागरिक को पता ही नहीं होता है जिसके कारण वह व्यक्ति वर्तमान में चल रही योजना का लाभ प्राप्त नहीं कर पाते हैं इस योजना के शुरुआत होने से सभी आदमी को जल्द से जल्द योजना के बारे में पता चलेगा और और हर व्यक्ति सरकार कल्याणकारी योजना का लाभ उठासकेगा।

UP Digital Media Yojana 2024 लाभ कैसे ले।

Up digital media Yojana यूपी सरकार द्वारा यूपी में जलाई जा रही है जिसके लिए कंटेंट क्रिएटर को 30000 से लेकर 8 लाख रुपए तक प्रत्येक महीना दी जाती है इस योजना के तहत लाभ लेने हेतु कंटेंट क्रिएटर को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा उसके बाद ही इस योजना के तहत आपको लाभ दी जाएगी। 

Gram Rojgar Sevak Bharti 2024: ग्राम रोजगार सेवक में बिना परीक्षा की सीधी भर्ती, 12वीं पास

Union Bank of India Apprentice Recruitment 2024: यूनियन बैंक में 500 पदों पर होगी बहाली, योग्य ग्रैजुएट पास

सरकार दे रही है लड़कियों के शादी और पढ़ाई के लिए 74 लाख रुपए, आवेदन शुरू

RRB NTPC Recruitment 2024: आरआरबी एनटीपीसी में 10884 पदों पर वैकेंसी हुई जारी।

यूपी डिजिटल मीडिया योजना की शुरुआत कहां की गई।

यूपी डिजिटल मीडिया योजना की शुरुआत यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ सरकार द्वारा यूपी में की गई।

यूपी डिजिटल मीडिया योजना के तहत कितना पैसा मिलता है। 

इस योजना के तहत मिलने वाली लाभ की राशि ₹30000 से लेकर ₹800000 तक हैं। 

UP Digital Media Yojana 2024 का उल्लंघन करने पर क्या होगा। 

अगर किसी कांटेक्ट क्रिएटर द्वारा upडिजिटल मीडिया का उल्लंघन किया जाता है यानी कि उसके द्वारा गलत पोस्ट या गलत वीडियो रियल बनाई जाती है तो सरकार द्वारा उसे पर एक्शन लिया जाएगा इसके लिए उन्हें जेल भी जाना पर सकता है 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top